अमोल मालुसरे कौन है

Thursday 24 March 2011

अमोल मालुसरे कौन है ?


          
                 
अमोल मालुसरे कौन है ?
मुझसे मिलकर अक्सर लोगों को यह भ्रम हो जाता है कि मैं पेशे से वकील हूँ क्योकि मुझे जब भी भ्रष्टाचार जैसी सामाजिक बुराइयो॔ के खिलाफ आवाज उठाने के लिये न्यायपालीका की शरण में जाने की जरूरत पड़ती है मैं भ्रष्टाचारी के खिलाफ न्यायालय में वाद प्रस्तुत करने से नहीं चूकता हूँ व समाज सेवा का कार्य करता हूँ। अतः मेरे परिचितों को यह भ्रम हो जाता हैं कि मैं पेशे से वकील हूँ विशेषकर उन लोंगो को अधिक होता है, जो मेरी जन्म भूमि छत्तीसगढ़ राज्य से संम्बोधित होते है। ऐसा ही पर थोडा सा अलग भ्रम मेरी कर्म भूमी रही पूणे, नागपूर और दिल्ली में मुझे जानने वाले लोग को होता है कि मैं छ्तीसगढ़ प्रान्त का कोई बड़ा व्यवसायी व राजनैतिज्ञ हूँ, मेरे प्रति लोगों को यह भ्रम होना स्वाभाविक है, क्योंकि मैं पेशेवर गेस्ट राईटर हूँ और भूगतान के बदले पुस्तक, लेख, कहानी, रिपोर्ट आदि लिखने का कार्य करता हूँ। मैं भूगतान के बदले लिखता हूँ, अतः स्वाभाविक सी बात है कि लिखने का श्रेय भूगतान करने वाले को ही मिलता है और भूगतान करने वाला कोई ना कोई विशिष्ठ व पसे वाला व्यक्ती हि होता है। भाग्य से विगत् कुछ ही वर्षों में बिजनेस राईटिंग के क्षेत्र में भी मै अधिक सफल हो रहा हूँ और वर्तमान में कानून की जानकारी सर्व करने वाली वेब साईट के लिए अपनी सेवाएं दे रहा हूँ परिणाम स्वरूप  मुझे उच्च न्यायालय की कार्यप्रणाली को समझने का व सफल अधिवक्ताओं के संग कार्य करने का अवसर भी प्राप्त कर रहा है। इन्टरनेट व कानून दोनों ही क्षेत्रों में एक साथ कार्य करने के मेरे अनुभव के आधार पर मैं आम लोगो को रोजाना जरूरत पडने वाले अधिनियम की जानकारी ब्लॉग के माध्यम से वेब पर प्रकाशित कर रहा हूँ जिससे की सभी को कानून को समझने में आसानी हो और मैं अपनी लेखन क्षमता से सभी को अवगत करा सकूँ। समाज सेवा का मेरा यह अनोखा तरीका अवश्य हि मूझे अलग पहचान दिलायेगा साथ हि साथ लोगो का मेरे प्रती भ्रम टूटेगा।

No comments:

Post a Comment